अयोध्या :कुल्लू मनाली गए एक ही परिवार के 11 सदस्य लापता, बाढ़ में बस सहित लापता होने की आशंका

बिपिन तिवारी

अयोध्या।
======= जिले में कुमारगंज के पिठला गांव से हिमाचल के कुल्लू मनाली मजदूरी करने गए एक ही परिवार के 11 लोग लापता हो गए हैं। सभी के मोबाइल पर कॉल भी नहीं मिल रही है। अनहोनी की आशंका से घबराए परिजनों ने कुमारगंज पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की है। परिवारीजनों को आशंका है कि हिमाचल प्रदेश के व्यास नदी में आई बाढ़ एवं भूस्खलन के चलते बस सहित सब लापता हो गए हैं।
पिठला गांव निवासी अब्दुल मजीद (62) अपने दामाद रहबर व पूरे परिवार सहित कुल्लू मनाली में रहकर मजदूरी करता है। जून माह में अब्दुल मजीद परिवार के साथ अपने गांव पिठला आया था। अब्दुल परिवार के साथ 9 जुलाई को चंडीगढ़ बस अड्डे से 2:40 बजे रोडवेज की बस से कुल्लू मनाली के लिए निकला था। मनाली में मौजूद मजीद का दामाद रहबर अपने साले ससुर और साली के मोबाइल पर बराबर संपर्क में था। रहबर ने मजीद के परिवारीजनों को बताया कि हमारी साली करीना से कई बार बात हुई थी और उसने बताया था कि 9/10 जुलाई की रात 12 बजे तक हम लोग मनाली बस अड्डा पहुंच जाएंगे, वहीं पर मिलना।
मोबाइल पर हुई वार्ता के क्रम में रहबर मनाली बस अड्डे पर अपने ससुराली जनों का इंतजार करता रहा किंतु वह बस अड्डे तक नहीं पहुंचे। इसके बाद रात्रि 3 बजे के लगभग उसने अपने ससुर के साथ मौजूद उनके बेटों एवं अन्य लोगों के पास मौजूद पांच मोबाइल फोन नंबरों पर संपर्क साधा, लेकिन सब बंद मिले।
इसके बाद रहबर की बेचैनी बढ़ी और वह मनाली से गाड़ी लेकर खोज में निकल पड़ा। जहां मंडी थाने से आगे उसे पुलिसकर्मियों ने रोक दिया। तब उसने आगे जाकर आसपास लोगों से पूछताछ की। लोगों ने बताया कि रात में व्यास नदी में बाढ़ आ गई थी और बाढ़ के पानी के चलते सड़क बह गई। सड़क पर खड़ी कई बसें और छोटे वाहन भी पानी के बहाव में बह गए हैं। इसके बाद वह सीधे मंडी थाने पहुंचा और हिमाचल प्रदेश पुलिस को सूचना दी।
रहबर ने समूचे घटनाक्रम की जानकारी अब्दुल मजीद के पैतृक गांव पिठला में निवासरत उसके अन्य परिजनों को दी। सूचना मिलते ही गांव में सन्नाटा पसर गया और चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। जानकारी के बाद अब्दुल मजीद के चचेरे भाई जुगल पुत्र प्यारे कुमारगंज थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने हिमाचल प्रदेश की पुलिस से संपर्क करते हुए मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

♦️ ये हुए हैं लापता

एक ही परिवार के 11 लापता लोगों में अब्दुल मजीद पुत्र सद्दीक, नाजिमा (60) पत्नी अब्दुल मजीद, बहार (42) पुत्र अब्दुल मजीद, परवीन (40) पत्नी बहार, इश्तिहार (21) पुत्र अब्दुल मजीद, ओमाईसा सबना (19) पत्नी इश्तहार, करीना (18) पुत्री अब्दुल मजीद, वारिस अली (10) व मौसम (6) पुत्रगण बहार, अलमरा (4) पुत्री बहार व अब्दुल मजीद के रिश्तेदार एजाज अहमद निवासी लालगंज चौराहा कासिम अली का पुरवा तहसील मुसाफिरखाना जनपद अमेठी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *