इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार दुबे को पुलिस कमिश्नर ने दिया प्रशस्ति पत्र

सभी त्योहारों और मुख्यमंत्री के आगमन को भी सकुशल संपन्न कराने के लिए थानेदारों को भी दिया गया प्रशस्ति पत्र

सुनील बाजपेई

कानपुर। यहां के पुलिस कमिश्नर डॉ.आर के स्वर्णकार अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के साथ ही कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपने कर्तव्य का पालन निष्ठा पूर्वक करने वाले पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाने में भी अग्रणी चल रहे हैं।
इस बीच उन्होंने विभिन्न प्रकार की चुनौतियों तथा विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कठोर परिश्रम तथा सूझबूझ से कुशलता पूर्वक गणेश चतुर्थी जुलूस -ए-मुहम्मदी, नवरात्रि ,दुर्गा पूजा, जुलूस-ए-गॉशिया आदि त्योहारों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को भी सकुशल सफल संपन्न करने के लिए कई अन्य के साथ ही गोविंद नगर के इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार दुबे को भी प्रशस्ति पत्र दिया है।
अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की हर संभव सहायता के मामले में कभी भी कोई भी कसर नहीं रखने वाले और इसी संदर्भ में खट्टे मीठे अनेक अनुभवों से लवरेज इतिहास वाले गोविंद नगर के इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार दुबे को पुलिस कमिश्नर डॉ आरके स्वर्णकार द्वारा दिए गए इस प्रशस्ति पत्र में लिखा गया है कि आपके द्वारा, कमिश्नरेट, कानपुर नगर में विगत दिनों में गणेश चतुर्थी जुलूस-ए-मुहम्मदी नवरात्रि दुर्गापूजा जुलूस-ए-गॉशिया व वाकी जयन्ती के त्योहारों में विभिन्न प्रकार की चुनौतियों तथा विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कठोर परिश्रम तथा सूझबूझ से कुशलता पूर्वक सम्पन्न कराए गए। पुनः दिनांक 28.10:2023 को आपके द्वारा माननीय मुख्यमंत्री (उ.प्र.) जी के कानपुर आगमन / भ्रमण पर आयोजित सभी कार्यक्रम कठिन परिस्थितयों व चुनौतियों के बावजूद सम्पूर्ण के साथ कुशलतापूर्वक सम्पन्न कराए गए। आप के द्वारा किये गये इस योगदान की अहर्निश सेवा भाव से पूर्ण मनोयोग से किये गए कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की जाती है।
मुझे आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आप भविष्य में इसी प्रकार से पूर्ण निष्ठा व लगन से अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करते हुए उत्तरोत्तर और बेहतर कार्य करेगें। मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।
इसी तरह से अन्य थानेदारों को भी पुलिस कमिश्नर ने प्रशस्ति पत्र देकर उनका मनोबल बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *