उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने लगाया जनता दर्शन कार्यक्रमजन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान

रणजीत सिंह ब्यूरो उ.प्र,
लखनऊ, सोमवार
उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने- 7 कालीदास मार्ग स्थित आवास (कैम्प कार्यालय) पर विभिन्न जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का निराकरण इस प्रकार किया जाय कि समस्याग्रस्त व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट रहें और उन्हें दुबारा कहीं भटकना न पड़े और बार -बार चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगों, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।जनता दर्शन में भूमि विवाद ,दुर्घटनाओं से संबंधित ,अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आवंटन, स्कूल निर्माण, भूमि पट्टा, कब्जा दिलाने, अतिक्रमण हटाने,सड़क बनवाने, विजली, अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने, आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी। उप मुख्यमंत्री फरियादियों के पास खुद चलकर गये और एक एक व्यक्ति की समस्या को उनसे सीधे रू-ब-रू होकर सुना, ।

जनता दर्शन मे फिरोजाबाद ,हरदोई, आजमगढ़ प्रयागराज ,कानपुर देहात ,अलीगढ़ ,बस्ती, संभल, जालौन, बुलंदशहर ,बहराइच, जौनपुर, ललितपुर, अंबेडकर नगर ,हापुड़, मेरठ, हमीरपुर, इटावा, सुल्तानपुर , शाहजहांपुर, मऊ, कुशीनगर, मुजफ्फरनगर, फतेहपुर ,उन्नाव, सोनभद्र, झांसी, प्रतापगढ़ ,जालौन, गाजीपुर ,बलिया, सीतापुर, फतेहपुर ,अमरोहा, रायबरेली , सहित 3 दर्जन से ज़िलों से कई सैकड़ा लोगों ने आकर अपनी समस्याएं रखी। उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने समस्याओं के निस्तारण के बावत गोण्डा, ललितपुर, झांसी,के जिलाधिकारियों, रायबरेली , गाजीपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षको व अन्य जिलों के सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों व शासन के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *