किसानों को मिले सही समय पर योजनाओं का लाभ: वेद प्रकाश गुप्ता

विधायक अयोध्या ने पूरा ब्लाक पर आयोजित किसान गोष्ठी में बांटी दलहन तिलहन के बीजों की किट

अयोध्या – विकासखंड मुख्यालय पूरा बाजार पर कृषि विभाग द्वारा आयोजित कृषि सूचना तंत्र के सुदृढीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखंड स्तरीय कृषि निवेश मेला एवं सब मिशन आन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन योजना के अंतर्गत किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता रहे।
इस अवसर पर हजारों किसानों को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि किसान हमारे भारतवर्ष के असली नायक हैं और उनको सभी योजनाओं का लाभ ठीक समय पर मिलना चाहिए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
उन्होंने उपनिदेशक कृषि को निर्देशित करते हुए कहा कि ब्लॉक में एक रोस्टर चार्ट लगे की जिसके द्वारा सबको जानकारी हो सके की किस दिन किस ग्राम सभा में सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिए चौपाल के माध्यम से कैंप लगेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारे सभी 54 ग्राम प्रधानों , बीडीसी को सम्मान पूर्वक बुलाते हुए एक गोष्ठी का आयोजन कर उनको सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से भली भांति अवगत कराए। इसके साथ-साथ सभी ग्राम सभाओं में अपनी चौपाल लगाए और उसकी सूचना 10 दिन पहले ग्राम प्रधानों को जरूर दे दें ताकि सभी किसानों को जानकारी हो जाए और वह इसके प्रति जागरूक होकर इसमें शामिल हो सके। इस अवसर पर विधायक अयोध्या ने राष्ट्रीय खाद सुरक्षा मिशन के अंतर्गत दलहन/तिलहन मिनी किट वितरण कार्यक्रम में बीजों  की मिनी किट का वितरण भी किया।इस अवसर पर उनके साथ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि शिवेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *