कुमारगंज: गोमती नदी में नहा रहे 18 वर्षीय युवक की डूबकर मौत

बिपिन तिवारी
लखनऊ सुपरफास्ट न्यूज़ अयोध्या

अयोध्या।
======== जिले के कुमारगंज थाना क्षेत्र के देवगांव चौकी क्षेत्र स्थित गोमती नदी में नहाने गए तीन यूको में एक युवक की गहरे पानी में डूब कर मौत हो गई है जबकि युवक के दो अन्य साथी डूबने से बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची कुमारगंज पुलिस द्वारा स्थानीय गोताखोरों एवं ग्रामीणों की मदद से 1 घंटे की कड़ी मशक्कत एवं रेस्क्यू के बाद डूबे युवक का शव बरामद कर विधिक कार्यवाही शुरू की गई।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवगांव चौकी क्षेत्र अंतर्गत खुदरन पुरवा गांव निवासी 18 वर्षीय युवक जीशान अपने दो अन्य साथियों राहत अली व साद के साथ सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे गांव की करीब स्थित गोमती नदी में नहाने गए थे। नहाते समय राहत अली अचानक डूबने लगा जिसे बचाने के चक्कर में जीशान गहरे पानी की ओर बढ़ा और राहत अली को पकड़ कर खींचा इसी बीच गहरे पानी में चला गया और जीशान अली की डूबकर मौत हो गई। साथी के डूबने की जानकारी उसके परिवार वालों को मिलते ही नदी के तट पर भारी संख्या में लोग पहुंच गए और स्थानीय पुलिस को सूचना दी।
जानकारी पाकर कुमारगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह उप निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह एवं हमराही सिपाही संदीप सरोज के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्थानीय गोताखोरों को मौके पर बुलाया और रेस्क्यू कराया लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक जीशान का शव गहरे पानी से बरामद हुआ। युवक के शव का पुलिस ने पंचायत नामा कराने के उपरांत परिजनों की मांग पर अंतिम संस्कार किए जाने हेतु शव को उनकी सुपुर्दगी में दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *