कुलतार सिंह संधवां द्वारा किसानों को लिफ़्ट पंपों के प्रयोग संबंधी पेश समस्याओं के समाधान के लिए कृषि, सिंचाई और बिजली विभागों के साथ विचार-विमर्श


विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का उचित समाधान यकीनी बनाने के लिए कहा

मोहित कोछड़ 

चंडीगढ़-पंजाब विधान सभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने राज्य के किसानों को लिफ़्ट पंपों के प्रयोग और किसानों को आ रही पेश समस्याओं के उचित समाधान के लिए सम्बन्धित विभागों के साथ विचार-विमर्श किया।

आज यहां पंजाब विधान सभा सचिवालय में हुई इस मीटिंग में पंजाब के सिंचाई मंत्री श्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, विशेष मुख्य सचिव कृषि विभाग श्री के. ए. पी. सिन्हा, प्रमुख सचिव सिंचाई विभाग श्री कृष्ण कुमार, सी. एम. डी. पी. एस. पी. सी. एल. श्री बलदेव सिंह सरां आदि ने शिरकत की। 

मीटिंग के दौरान स. संधवां ने विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का उचित समाधान करना यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि राज्य के लिफ़्ट पंपों के प्रयोग से सिंचाई करने वाले किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए वचनबद्ध है और पंजाब सरकार की यह प्राथमिकता है कि राज्य के हर किसान के खेत तक सिंचाई संभव बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस कार्य के लिए पहले ही लगातार प्रयास कर रही है। 

इस मौके पर सिंचाई मंत्री मीत हेयर ने विधान सभा स्पीकर को विश्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसी भी किसान को सिंचाई संबंधी कोई दिक्कत पेश नहीं आने देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *