कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने घग्गर व अन्य नदियों और भारी बारिश से प्रभावित गांवों का लिया जायजा

जिला प्रशासन को अधिक सतर्क रहकर लोगों की जान-माल की सुरक्षा करने के निर्देश

मोहित कोछड़ 
चंडीगढ़-पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने तेज बहाव वाले घग्गर दरिया, झम्बो ड्रेन और अन्य बरसाती नालों सहित समाना निर्वाचन क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया और भारी बारिश से पैदा हुई स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किसी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें और ना ही घबराएं, बल्कि जरूरत पड़ने पर तुरंत जिला प्रशासन द्वारा स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष से संपर्क करें।

अपने दौरे के दौरान लोगों से बातचीत करते हुए स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि पटियाला और घग्गर एवं अन्य नदियों के कैचमेंट एरिया में हो रही भारी बारिश के चलते, मुख्यमंत्री स. भगवंत मान द्वारा जारी आदेशों के मद्देनजर पंजाब सरकार लगातार निगरानी रख रही है और जिलों को पूरी तरह से सतर्क रहने और लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए लगातार सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मौके पर लोगों से प्राप्त फीडबैक के तहत स. जोड़ामाजरा ने जल निकास, लोक निर्माण, मंडी बोर्ड, ग्रामीण विकास एवं पंचायत सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को हिदायत की कि वह मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की जारी चेतावनियों के मद्देनजर अधिक सतर्क रहें और घग्गर सहित अन्य नदियों और नालों के बहाव पर निरंतर निगरानी रखें ताकि बाढ़ जैसी संभावित स्थिति की सूरत में लोगों को तत्काल राहत प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए पूरी सरकारी मशीनरी हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं मुख्यमंत्री ने भी विशेष गिरदावरी करने के आदेश जारी किए हैं ताकि किसानों के नुकसान की तुरंत भरपाई की जा सके।

स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने घग्गर नदी और झम्बो ड्रेन के साथ-साथ समाना शहर और हलके से गुजरतीं अन्य ड्रेनों का भी जायजा लिया। उन्होंने धरमेड़ी, घिउरा, सूलर, जेपी कलोनी, धनोरी, सस्सा, सस्सी, सस्सा थेह, नवां गांव, मैण, कमालपुर, हरिपुर आदि गांवों का भी दौरा किया और स्थानीय निवासियों से बातचीत कर फीडबैक ली।

लोक संपर्क मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार इस कठिन समय में अपने नागरिकों के साथ खड़ी है। इस मौके पर उनके साथ गुरदेव सिंह टिवाणा, बलकार सिंह गज्जूमाजरा, सुरजीत सिंह फौजी, अमरदीप सिंह सोनू थिंद, मनिंदर सिंह, कमलप्रीत सिंह सरपंच सूलर और अन्य गणमान्य  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *