गोला कुंभी में दिव्यांगों ने की बैठक…

पूर्व मे विभिन्न मांगो के पूरा न होने के चलते दिव्यांगो में आक्रोश।

लखनऊ सुपरफास्ट ब्यूरो गोला गोकर्णनाथ खीरी
ब्लॉक परिसर में दिव्यांगों की आयोजित बैठक में दिव्यांगों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए दिव्यांगों ने बताया कि अगर सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतरी तो दिव्यांग आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।
गोला कुंभी परिसर में दिव्यांगों की मासिक बैठक में अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे दिव्यांगों ने बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर अगर हमारी मांगे पूरी नही की गई तो तीन दिसंबर को दिव्यांग जन एसडीएम तहसील गोला में घेराव करेंगे। जब तक लखीमपुर के जिला अधिकारी नही आ जाते है तब तक और लिखित रूप में आश्वासन नही देते हैं तब तक अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। गोला तहसील का घेराव बंद नही किया जाएगा। सरकार ने दिव्यांगो की पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपए करने का वादा किया था। लेकिन अभी तक पुरानी पेंशन ही मिल रही है।
तहसील अध्यक्ष गोला विकास कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार जो भी वादे करती है वह झूठे वादे करती है। जाति-धर्म पर वोट मांगती है। भाजपा सरकार ने अपने घोषणा-पत्र में कहा था कि प्रदेश में अगर हमारी सरकार बनती है, तो मासिक 1500 रुपए दिव्यांग जनों, विधवा माताओं को, वृद्धजनों को दिए जाएंगे। लेकिन दुर्भाग्य की बात है की लगभग ढाई साल बीत गया है। अभी तक समय से दिव्यांग जनों की पेंशन या वृद्ध जनों की पेंशन नहीं आई है। रोजगार के अवसर उपलब्ध करायें जाने, दिव्यांगों के अन्त्योदय राशन कार्ड बनाये जाने, क्षेत्र में दिव्यांगों की सुविधानुसार शौचालय व स्नानघर, पौधरोपण व हरियाली व उसके रख-रखाव के लिए दिव्यांगजन को अवसर प्रदान करने जैसे आदि मुद्दों को भी शासन-प्रशासन के समक्ष रखा। इस मौके उपाध्यक्ष संजेश कुमार, हाफिज मोहम्मद, यासीन रजा सर्वेश कुमार, तहसील गोला सचिव तिलकराम, राजीव वर्मा मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *