जल स्रोत मंत्री मीत हेयर द्वारा रोपड़ में सिसवां और बुधकी नदी का दौरा

अधिकारियों को युद्ध-स्तर पर राहत कार्य करने के आदेश

मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से आपदा फंड में से 33.50 करोड़ रुपए पहले ही जारी, 71 करोड़ रुपए और जारी करने की दी मंज़ूरी


मोहित कोछड़ 
रूपनगर-पंजाब के जलस्रोत मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज यहां खुद जाकर हुए नुक्सान और स्थिति का जायज़ा लेने के लिए रूपनगर जिले में सिसवां और बुधकी नदी का दौरा किया।


मीत हेयर ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों के साथ- साथ पंजाब में भारी बारिश पडऩे के कारण बहुत वर्षो बाद पंजाब की यह स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने बताया कि दरियाओं में अधिक पानी आने के कारण ओवरफलो होकर पंजाब के बहुत  इलाकों को पानी की मार झेलनी पड़ी।

जल स्रोत मंत्री ने बताया कि विभाग की ओर से संपूर्ण तैयारी की गई है। अब स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है और लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं। जि़ला रूपनगर में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत कैंपों में रखा गया है, जहां उनके खाने- पीने और रहने का पूरा प्रबंध किया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से आपदा फंड में से 33.50 करोड़ रुपए पहले ही जारी किये गए और 71 करोड़ रुपए ओर जारी करने की मंज़ूरी दी गई है।

मीत हेयर ने इस मौके बताया कि समय-समय पर जि़ला सिविल और पुलिस प्रशासन मुस्तैदी के साथ ज़मीनी स्तर पर स्थिति का जायज़ा ले रहे हैं। उन्होंने लोगों को भी अपील की कि अपने-अपने जिलों के डिप्टी कमिशनर कार्यालय के साथ संपर्क किया जाये जिससे किसी भी एमरजैंसी स्थिति में उनको बाहर निकाला जा सके। लोगों के जान-माल की रक्षा सरकार की सब से बड़ी पा्रथमिकता है। विभाग के स्टाफ को रात की चौकसी के साथ- के साथ खेतों की निगरानी करने के लिए कहा गया है। तत्काल उपाय जैसे कि रेत के थैले, टिप्पर और आर-बी -सी मशीन आदि को किसी भी स्थिति पर काबू  करने के लिए तैयार रखने के लिए पहले ही निर्देश दिए गए हैं।

इस मौके विधायक एडवोकेट दिनेश चड्ढा, डिप्टी कमिश्नर डा. प्रीति यादव, एस,एस, पी विवेकशील सोनी, एस डी एम अमरीक सिंह और सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *