जिम्पा ने पटियाला में मुख्यालय में जल सप्लाई विभाग के कामों का लिया जायज़ा


मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अंतर्गत हर योग्य व्यक्ति को सरकारी सहूलतों का लाभ देने की हिदायत

कहा, किसी कीमत पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी


जल सप्लाई विभाग में विभिन्न पदों के लिए 9 नौजवानों को सौंपे नियुक्ति पत्र

मोहित कोछड़ 

चंडीगढ़/ पटियाला-पंजाब के जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज पटियाला में जल सप्लाई विभाग के मुख्यालय में अधिकारियों के साथ मीटिंग करके विभाग की चल रही स्कीमों का जायज़ा लिया और काम को समय पर मुकम्मल करने के लिए अधिकारियों को ज़रूरी निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अंतर्गत हरेक व्यक्ति को बुनियादी सुविधा का लाभ पहुँचना यकीनी बनाने के लिए विभाग पूरे सामर्थ्य के साथ काम करे। मीटिंग में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के प्रमुख सचिव डी. के तिवारी और विभाग प्रमुख मुहम्मद इशफाक भी मौजूद थे। 

जिम्पा ने निर्देश दिए कि काम में अनावश्यक देरी और लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने विभाग की हरेक शाखा के प्रमुख और सुपरडैंट से काम की प्रगति का जायज़ा लेते हुये कहा कि जल सप्लाई विभाग का सीधा सम्बन्ध लोगों के साथ है और जन सेवा के इस काम को प्राथमिकता दी जाये। 

उन्होंने कहा कि किसी भी नये प्रोजैक्ट को तैयार करते समय पूरी पारदर्शिता और चौकसी इस्तेमाल की जाये जिससे प्रोजैक्ट को पूरा करने के लिए अनावश्यक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। मीटिंग के दौरान उन्होंने काम में और पारदर्शिता लाने के लिए स्टाफ से सुझाव भी लिए और काम में तेज़ी लाने के लिए फाइल वर्क को ई आफिस के द्वारा करने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि हरेक हफ्ते किये गए काम की रिविऊ मीटिंग की जाया करेगी। 

इस दौरान जिम्पा ने विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों के तरक्की के और पैंशन मामलों का तुरंत निपटारा करने की हिदायतें भी दीं। जल सप्लाई मंत्री ने कहा कि विभाग की तरफ से पानी के सैंपल लेने के लिए चलाई जाती ’पानी की जांच प्रयोगशाला’ का पूरा रोस्टर तैयार करके गाँवों में जाकर पानी के सैंपल लिए जाएँ, जिससे पानी से होने वाली बीमारियों से लोगों का बचाव किया जा सके। 

इससे पहले जिम्पा ने जल सप्लाई विभाग में 5 क्लर्कों, 1 जूनियर सहायक और 3 जूनियर टैक्निशियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरियों के मौके प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य के 30 हज़ार से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ प्रदान की जा चुकी हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया डायरैक्टर बलतेज पन्नू, राजेश कुमार खोसला, जसविन्दर सिंह चाहल, जसबीर सिंह सहित विभाग का अन्य स्टाफ़ मौजूद था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *