जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक का अयोजन

जनपद के सभी प्रसिद्ध खिलाड़ियों को उन्नयन हेतु जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति से मिलेगी ज्यादा से ज्यादा सहायता

लखनऊ सुपरफास्ट ब्यूरो चीफ भदोही राजेश जायसवाल

भदोही – जिलाधिकारी गौरांग राठी की अध्यक्षता कैंप कार्यालय में स्पोस्टर्स उन्नयन हेतु बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों से कहा कि स्वस्थ्य तन में ही स्वस्थ्य मन/विचार का विकास होता है कि भावना को ध्यान में रखते हुए सभी खिलाड़ी अभ्यास करते हुए अपने भविष्य को बेहतर बनाएं l जिलाधिकारी ने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बैडमिंटन हॉल में लाइट व्यवस्था को सुनिश्चित कराएं l उन्होंने क्रीडा अधिकारी को कबड्डी का टूर्नामेंट रात में कराने के लिए निर्देशित किया l

उन्होंने क्रीडा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्टेडियम में खेल से संबंधित समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए l 

उन्होंने स्टेडियम में महिला व पुरूष खिलाड़ियों के लिए अलग-अगल अत्याधुनिक शौचालय बनाये जाने का निर्देश दिया। खिलाड़ियों के विकास के दृष्टिगत रात्रि में अभ्यास करने हेतु हाईमास्ट लाईट लगाये जाने पर जोर दिया। बैटमिंटन हाल को एम्प्रुव करने पर बल देते हुए स्टेडियम को पूरी तरह से पूर्ण करते हुए बेहतर बनाने का भी निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों को जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति द्वारा सहयोग करते हुए उनके खेल उन्नयन पर जोर दिया जाएगा। जिलाधिकारी सभी ग्राम पंचायतों में बन रहे ग्रामीण खेल स्टेडियम/स्पोटर्स हब की समीक्षा करते हुए उसके प्रगति हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में खिलाड़ियों के समग्र विकास के साथ-साथ खेल सुविधाओं को बढ़ाने पर भी जोर दिया गया।

बैठक में जिला युवा कल्याण अधिकारी दिनेश कुमार त्रिपाठी, जिला विद्यालय निरीक्षक विकlयल भारती , जिला युवा अधिकारी रामगोपाल चौहान , नीरज आर्य वन अधिकारी, मनोज कुमार उपाध्याय व्यायाम शिक्षक , ममता राजभर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अधिकारी दिनेश कुमार त्रिपाठी, नेहरू युवा केन्द्र रामगोपाल चौहान, सूर्यकांत कनिष्ठ सहायक जिला खेल कार्यालय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *