प्रियांशी को मिलेगा सम्मान , बरनवाल समाज का नाम किया रोशन ।

बताते चलें कि जनपद लखीमपुर के मोहम्मदी कस्बे में 5 नवम्बर 2023 को होगा , राष्ट्रीय साहित्य समागम व सम्मान समारोह । रमियाबेहड़ लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) की युवा कवयित्री प्रियांशी बरनवाल को “केतकी साहित्य रत्न सम्मान” से नवाजा जाएगा और साथ ही उनकी पुस्तक ‘प्रेम गंगा’ का विमोचन भी इसी कार्यक्रम में संपन्न होगा ।

देश भर की 21 प्रतिभाओं को मिलेगा गोमती व केतकी साहित्य रत्न सम्मान। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद के कस्बे मोहम्मदी में साहित्य के सम्मान हेतु राष्ट्रीय साहित्य समागम 2023 का आयोजन आगामी 5 नवम्बर को होगा,जिसमे देश भर से 21 प्रतिभाओं को गोमती व केतकी साहित्य रत्न सम्मान से सम्मानित किया जायेगा ।
यह आयोजन कथाकुंज साहित्य सेवा परिषद के संयोजन में होगा । संस्थापक गोविन्द गुप्ता ने बताया कि इस आयोजन में, दिल्ली से अनुराधा पांडे ,नोयडा से अंजना जैन,लखीमपुर खीरी उ0प्र0 से प्रियांशी बरनवाल सुपुत्री (सुपुत्री श्री संजय बरनवाल),डॉक्टर इला जायसवाल,अयोध्या से अर्चना द्विवेदी,अंबेडकर नगर से श्याम प्रताप सिंह,दिल्ली से मोनिता सिंह महक,वन्दना चौधरी,कंचन पाठक,बरेली से लवी सिंह,गोरखपुर से प्रतिभा गुप्ता,निर्भय निनाद, लखनऊ से नीमा पंत,
आगरा से निभा चौधरी,
कानपुर से अमिता गुप्ता नव्या,अनामिका सिंह अविरल,
खड़गपुर बंगाल से विनीता जायसवाल, डूंगरपुर राजस्थान से डॉक्टर प्रकृति पांड्या, कश्मीर से डॉक्टर अमित सिंह,को नामित किया गया है।
यह आयोजन एक अनूठा आयोजन है जिसमें काव्यपाठ भी होगा , जिसे काव्य कुम्भ का नाम दिया गया है ।
कार्यक्रम में आने वाले विशिष्ठ अतिथियों अंतरराष्ट्रीय लोकगायिका संजू सिंह जी लखनऊ,
संजना साइमन जी,ट्रांसजेंडर वुमैन एक्टिविष्ट,
मीनू कुमार समाजसेविका दिल्ली की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है,
व आजतक के एडिटर पंकज शर्मा जी का भी आगमन सम्भावित है,
स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहकर सभी को सम्मानित करेंगे,
बहुत ही कम उम्र में अपनी एक पुस्तक को प्रकाशित करने और केतकी साहित्य रत्न सम्मान से नामित होने पर हमारे क्षेत्र की युवा कवयित्री प्रियांशी बरनवाल को क्षेत्रीय लोगों से बधाईयां भी मिल रही है। सच में प्रियांशी बरनवाल ने कम उम्र में ही एक अलग मुकाम हासिल किया है और वह बरनवाल समाज लखीमपुर की शान है । लखीमपुर बरनवाल समाज आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *