बस्ती में ठगी करने वाली 6 शातिर महिलाएं गिरफ्तार, हाथ की उंगली दबाकर वश में कर लेती थी

बिपिन तिवारी
लखनऊ सुपरफास्ट न्यूज़ अयोध्या

बस्ती।

===== उत्तर प्रदेश के बस्ती में वशीकरण कर ठगी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने गिरोह की छह महिलाओं को गिरफ्तार किया है. घुमंतू जाति की यह महिलाएं लोगों को अपने जाल में फंसा कर उन्हें ठगती थीं. ज्यादातर यह महिलाओं को अपना शिकार बनाती थीं. उनके दुख-दर्द दूर करने का बहाना बना कर वो घर से जेवर लेने की बात करती थीं. महिलाओं के हाथ की उंगली दबा कर आरोपी उन्हें अपने वश में कर लेती थी. झाड़-फूंक के बहाने वो उनके गहनों पर हाथ साफ कर फरार हो जाती थीं।
घटना जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के गायघाट की है. यहां के सूर्यनगर की रहने वाली महिला राधिका (22 वर्ष) खेत में बकरी चराने गई थी. उस दौरान, भीख मांगने के बहाने घुमंतू जाति की आधा दर्जन महिलाएं वहां पहुंचीं. उन्होंने राधिका से कहा कि तुम घर से जेवर लेकर आओ, हम झाड़-फूंक कर देंगे. तुम्हारा सारा दुख और दर्द दूर हो जाएगा।
राधिका ने बताया कि बातचीत के दौरान आरोपी महिलाओं ने मेरा दाहिना हाथ पकड़ा और बीच की उंगली को दबा दिया. उंगली दबाने के बाद मैं उनके वश में हो गई. इसके बाद, मैं सीधे अपने घर पहुंची और बैग में रखे जेवर निकाल कर चली गई. मुझे ऐसा करते देख बच्चों ने देख लिया जिसकी जानकारी उन्होंने मेरी मां को दिया. इसके बाद, घरवाले पीछा करते हुए मेरे पीछे गए. जब मैं लाये जेवर को ठग महिलाओं को देने लगी तो गांववालों ने ठगी करने वाली महिलाओं को पकड़ लिया. राधिका को जब होश आया तो उसने बताया कि महिलाओं ने मेरे हाथ की उंगली को दबा दिया था, जिसके बाद मुझे कुछ होश नहीं रहा।
ग्रामीणों ने सभी ठग महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया. एसओ कलवारी आलोक कुमार ने बताया की गिरफ्तार आरोपी महिलाओं के नाम सरिता, प्रतिमा, नूरजहां, संगीता, गुलाबी और फातिमा है. यह सभी संतकबीरनगर जिले के धनघटा की रहने वाली हैं. इनके पास से सोने का झाला, एक जोड़ी लड़ी झाला, चांदी के जेवर बरामद हुए हैं. पकड़ी गई महिला ठगों के खिलाफ धारा 420, 380, 411 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *