बीकापुर : भूमि विवाद सम्बंधी प्रकरणों में दोनों पक्षो की मौजूदगी में कराए निस्तारण – डीएम

बीकापुर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ तहसील दिवस

बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर मांगा गया स्पष्टीकरण

232 शिकायतों में सात का हुआ तुरंत निस्तारण

बिपिन तिवारी लखनऊ सुपरफास्ट न्यूज़ अयोध्या

अयोध्या।
======= बीकापुर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी बीकापुर ने जनसामान्य की समस्याओं सुना।
समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने भूमि विवाद सम्बंधी प्रकरणों में राजस्व अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यकतानुसार मय पुलिस मौके पर जाकर उभय पथों की उपस्थिति में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने चकमार्गो पर अतिक्रमण सम्बंधी मामलों में तहसीलदार को पैमाइश के तिथि एवं समय को पूर्व में ग्राम पंचायत सचिव को जानकारी देते हुये यथासम्भव ग्राम पंचायत सचिव की उपस्थिति में चकमार्गो की पैमाइश कराने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अयोध्या प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलालपुर माफी तिराहे के किनारे पूर्वी पटरी पर नाले की सफाई कराने के सम्बंध में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्र पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी बीकापुर को नेशनल हाईवे के सम्बंधित अधिकारी से समन्वय करके नाले की सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

▪️बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर मांगा गया स्पष्टीकरण

सम्पूर्ण समाधान दिवस में बिना पूर्व सूचना के सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित होने के कारण अधिशाषी अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग पंकज राय का स्पष्टीकरण मांगने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

▪️ 232 शिकायतों में सात का हुआ तुरंत निस्तारण

आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 232 प्रकरण आये जिनमें से 07 प्रकरणों को मौके पर ही निस्तारित किया गया। शेष के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण हेतु जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, उपनिदेशक कृषि सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *