मनिस्टरज़ फ़्लायंग स्क्वाड ने 42 लीटर डीज़ल चोरी करते दो ड्राइवर किए काबू

तीन प्राईवेट बसों के चालान किए, एक बस ज़ब्त की

सवारियों के टिकट के पैसे ग़बन करता कंडक्टर पकड़ा, अनाधिकृत रूट पर चलती छह बसें रिपोर्ट कीं

मोहित कोछड़ 

चंडीगढ़-पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज बताया कि विभाग में भ्रष्ट गतिविधियाँ रोकने के लिए गठित किए गए मनिस्टरज़ फ़्लायंग स्क्वाड द्वारा सरकारी बसों से डीज़ल चोरी करने वाले दो ड्राइवरों को रंगे हाथों पकड़ा गया है जबकि एक कंडक्टर को सवारियों से पैसे लेकर टिकट न देने के दोष अधीन काबू किया गया है। इसके इलावा तीन प्राईवेट बसों के चालान किए गए हैं और एक बस ज़ब्त की गई है। 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मनिस्टरज़ फ़्लायंग स्क्वाड द्वारा बीती रात करीब 10ः15 बजे सरहिंद में छापामार कर पनबस डीपू चंडीगढ़ की बस नंबर पी.बी-65 एटी 0542 से डीज़ल चोरी करते ड्राइवर सुखवीर सिंह को रंगे-हाथों पकड़ा गया। उससे बरामद 22 लीटर डीज़ल को मौके पर कब्ज़े में ले लिया गया। इसी तरह राजपुरा में रात करीब 1.30 बजे पनबस डीपू अमृतसर साहिब-2 की बस नंबर पीबी- 02- ईएच 3066 से तेल चोरी करते ड्राइवर गगनदीप सिंह को काबू किया गया है। उसके पास से चोरी का 20 लीटर डीज़ल बरामद हुआ है। 

इसके इलावा फ़्लायंग स्क्वाड ने कुप्प में चैकिंग के दौरान लुधियाना डीपू की बस नंबर पीबी-10 जीएक्स 8526 के कंडक्टर करमजीत सिंह को सवारियों के साथ ठगी मारने के दोष अधीन रिपोर्ट किया है। कंडक्टर ने सवारियों से 180 रुपए लेकर उनको टिकट नहीं दी थी। 

मनिस्टरज़ फ़्लायंग स्क्वाड ने लुधियाना बस स्टैंड में चैकिंग के दौरान बिना ज़रूरी दस्तावेज़, टैक्स और इंशोरैंस के चल रहीं प्राईवेट बसों के चालान भी किए हैं। इस मुहिम के दौरान जेआर कोच की बस नंबर पीबी-10 एचएफ 0345 को बिना टैक्स, इंशोरैंस और प्रदूषण सर्टिफिकेट से चलाने के लिए उनका चालान किया गया जबकि इसी कंपनी की बिना दस्तावेज़ों से चलाई जा रही दूसरी बस नंबर पीबी-10 एचएच 6034 को ज़ब्त किया गया है। इसी तरह मालवा हाईवेज़ मोगा की बस नंबर पीबी-29एक्स 7866 को बिना इंशोरैंस और मालवा रोडवेज़ गिद्दड़बाहा की बस नंबर पीबी-04 एसी 3066 को बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट के चलाने के लिए चालान किया गया है। 

फ़्लायंग स्क्वाड ने अनाधिकृत रूट पर चलती छह बसों को भी रिपोर्ट किया है। फ़्लायंग स्क्वाड द्वारा उच्चा पिंड में चैकिंग के दौरान पट्टी डीपू की बस नंबर पीबी-02-ईजी 4389, गुरदासपुर में चैकिंग के दौरान अमृतसर-1 डीपू की बस नंबर पीबी-02-ईएच 2672 और जालंधर-1 डीपू की बस नंबर पीबी-08-सीएक्स 6984, फ़गवाड़ा में चैकिंग के दौरान पट्टी डीपू की बस नंबर पीबी-02-ईजी 9438 और तरन तारन डीपू की बस नंबर पीबी-02-डीआर 2798 और करतारपुर में चैकिंग के दौरान पट्टी डीपू की बस नंबर पीबी-46एम 8995 को अनाधिकृत रूट पर चलता पाया गया। सरहिंद में छापेमारी के दौरान एक सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी से अनुपस्थित पाया गया है। 

परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की है कि रिपोर्ट किए गए मुलाजिमों के विरुद्ध तुरंत बनती विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *