मुख्यमंत्री द्वारा डॉ. वांडर का बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसज़ के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के चेयरमैन के तौर पर नियुक्त होने पर स्वागत

डॉ. वांडर और अन्य नव-नियुक्त बोर्ड सदस्यों को दी बधाई

मोहित कोछड़ 

चंडीगढ़-पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने  प्रसिद्ध कार्डीयोलोजिस्ट डाक्टर गुरप्रीत सिंह वांडर को बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसिज़ के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के चेयरमैन के तौर पर नियुक्त होने पर बधाई दी।

ज़िक्रयोग्य है कि बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसिज़, एक्ट, 1998 की धारा 27(2) के अधीन प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये पंजाब के राज्यपाल और बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसिज़, फरीदकोट के चांसलर ने प्रोफ़ैसर और डी. एम. सी. कालेज और अस्पताल, लुधियाना के कार्डीयोलोजी विभाग के प्रमुख डॉ. गुरप्रीत सिंह वांडर को बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसिज़, फरीदकोट के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के चेयरमैन के तौर पर नियुक्त किया है, जैसे कि उक्त एक्ट की धारा 27(4) में निर्धारित किया गया है कि यह नियुक्ति 8 जुलाई, 2023 से पाँच सालों की मियाद के लिए होगी।

इस नियुक्ति की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यूनिवर्सिटी, डॉ. वांडर के योग्य और गतिशील नेतृत्व में नयी ऊँचाईयाँ को छूऐगी। उन्होंने राज्य के एक प्रसिद्ध कार्डीयोलोजिस्ट के तौर पर डॉ. वांडर की तरफ से लोगों के लिए निभाई शानदार सेवाओं को याद किया। भगवंत मान ने कहा कि इस प्रतिष्ठित पद पर डॉ. वांडर की नियुक्ति हर पंजाबी के लिए बहुत ही मान और संतोष की बात है।

मुख्यमंत्री ने मोगा के विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा, फरीदकोट के विधायक डॉ. गुरदित्त सिंह सेखों, प्रसिद्ध आई सर्जन ( आँखों के सर्जन) डॉ. पी. एस. बराड़, डी. एम. (कार्डीयोलोजी) और डी. एम. सी. के कार्डीयोलोजी विभाग के प्रमुख डॉ. बिशव मोहन, डी. एम. सी. के न्यूरोलोजी विभाग के प्रमुख डॉ. रजिन्दर बांसल, प्रो. और एच. ओ. डी. पलमोनरी (फेफड़ों और साँस से सम्बन्धित) मैडिसन, सरकारी मैडीकल कालेज पटियाला डॉ. विशाल चोपड़ा और पूर्व प्रिंसिपल सरकारी मैडीकल कालेज पटियाला डॉ. के. के. अग्रवाल को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक बोर्ड के सदस्यों के तौर पर शामिल किये जाने पर बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह मैंबर विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय मैडीकल शिक्षा प्रदान करने के लिए यूनिवर्सिटी के कामकाज को और सुचारू और बेहतर बनाने में पूरी तनदेही और उत्साह के साथ योगदान डालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *