रोटरी क्लब लखीमपुर सेंट्रल ने सफलतापूर्वक संपन्न की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विजिट तथा इंस्टॉलेशन सेरिमनी

सर्वेश शुक्ला ब्यूरो प्रभारी लखनऊ मंडल
रोटरी क्लब लखीमपुर सेंट्रल में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 3120 रो सुनील बंसल जी की आधिकारिक यात्रा , सुबह 10:30 बजे रिलायंस पेट्रोल पंप (सीतापुर बाईपास) पर उनका अभूतपूर्व स्वागत, तथा क्लब के वेलकम बोर्ड का अनावरण करके प्रारंभ हुई ।
इसके उपरांत डिस्ट्रिक्ट गवर्नर को रोटरी क्लब लखीमपुर सेंट्रल के परमानेंट प्रोजेक्ट अजमानी इंटरनेशनल स्कूल में “आसरा” प्रोजेक्ट का अवलोकन कराया गया । साथ ही बालिकाओं के लिए सेनेटरी पैड मशीन का भी अनावरण किया गया।
इसके उपरांत गुरु गोविंद सिंह चौराहे के निकट क्लब की तरफ से एक रूट बोर्ड, तथा वहां पर वन विभाग व नगर पालिका के सहयोग से वृक्षारोपण किया गया और वृक्षों को टी गार्ड से कवर किया गया ।
तत्पश्चात् जिला महिला अस्पताल में ब्रेस्टफीडिंग सेंटर, तथा क्लब द्वारा इसी सत्र में दान किए गए ए.सी. का अवलोकन कराया गया । साथ ही ओ पी डी में ब्रेस्टफीडिंग के लाभ से जुड़ी बातें, एक पैंपलेट के रूप में सब मरीजों को दिया गया।
इसके उपरांत मधुर कंप्यूटर्स पर क्लब के परमानेंट प्रोजेक्ट , 5 बच्चों को क्लब के द्वारा करियर उपयोगी कंप्यूटर शिक्षा निशुल्क प्रदान करने का अवलोकन हुआ।
तत्पश्चात् रो शवल गुप्ता जी के निर्देशन में कुंवर खुशवक्त राय स्कूल में एक बार पुनः ट्री प्लांटेशन का कार्य पूर्ण हुआ , जिसके बाद क्लब के कर्मठ सदस्य रो डॉ प्रारूप मेहता जी के नए क्लीनिक का अनावरण , डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के द्वारा किया गया । इसके उपरांत क्लब के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा तथा जिन लोगों ने वह वह उपयोग किया उसका रजिस्टर को डी.जी. के सामने दिखाया गया। इसी के साथ एक जरूरतमंद बच्चे की 1 साल की फीस , क्लब के द्वारा अध्यक्ष के घर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर द्वारा दी गई जिससे उसकी पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न ना हो ।
इसके उपरांत अर्बन कोऑपरेटिव बैंक में क्लब असेंबली तथा प्रेसिडेंट सेक्रेटरी मीट , डिस्ट्रिक्ट गवर्नर द्वारा ली गई , इसमें क्लब के द्वारा अब तक किए गए कार्यों का अवलोकन हुआ तथा आगे किस नए प्रोजेक्टो द्वारा क्लब को चलाया जाए , इस विषय में सभी सदस्यों और डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के बीच विचार-विमर्श हुआ ।
डिस्ट्रिक्ट गवर्नर की विजिट का समापन, जलसा सभागार में क्लब की इंस्टॉलेशन सेरिमनी संपन्न होने के साथ हुआ, जिसमें सर्वप्रथम क्लब के सत्र 2022-23 के प्रेसिडेंट रो प्रतीक बरनवाल तथा सचिव रो अरविंद मिश्रा तथा आई.पी.पी. रो हर्ष गुप्ता ने क्लब के सदस्यों को डिस्ट्रिक्ट द्वारा रिकॉग्नाइज अवार्ड , डी.जी. के कर कमलों द्वारा वितरित किए गए ।
रो रश्मि मुकेश तथा रो मुकेश सक्सेना के द्वारा सबसे अधिक अवार्ड विजित किए गए ।
इसके उपरांत रो प्रतीक बरनवाल तथा रो अरविंद मिश्रा ने क्रमशः रो संजय अग्रवाल तथा रो सी ए अमित गुप्ता को प्रेसिडेंट व सेक्रेटरी के कॉलर तथा पिन प्रजेंट की । अध्यक्ष रो संजय अग्रवाल ने बोर्ड मेंबर्स का परिचय कराया तथा नए सदस्यों को डी. जी. द्वारा पिन अप कराया गया । इसके उपरांत अपने उद्बोधन में असिस्टेंट गवर्नर रो डॉ प्रवीण गुप्ता तथा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रो सुनील बंसल ने क्लब को और सफलतापूर्वक चलाने के बारे में अपने विचार व्यक्त किए । साथ ही क्लब की वार्षिक मैगजीन “रोटरी दर्पण” का अनावरण किया गया।
सचिव रो सी ए अमित गुप्ता ने क्लब के आने वाले कार्यक्रमों के बारे में सभी सदस्यों को अवगत कराया ।
कार्यक्रम का धन्यवाद रो शवल गुप्ता ने दिया । इसके बाद सुरुचिपूर्ण सह रात्रिभोज के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *