रोड पर छुट्टा घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ कर गौशालाओं में छोड़ा गया

मोहम्मदी खीरी।
योगी सरकार का फरमान जारी होने के बाद दोपहर बाद सड़कों पर आवारा घूम रहे छुट्टा पशुओं को पड़कर गोआश्रय स्थल छोड़ दिया गया। उप जिला अधिकारी डॉक्टर अवनीश कुमार एवं खंड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह के नेतृत्व में गोला रोड बरवर रोड शाहजहांपुर रोड पर नगर पालिका पशुपालन विभाग ब्लॉक की टीम ने विशेष अभियान चलाकर लगभग दो दर्जन छुट्टा रोडो पर घूम रहे पशुओं को पड़कर स्थाई गौशाला में छोड़ा गया।
इस संबंध में उपजिला अधिकारी डॉक्टर अवनीश कुमार ने बताया कि यह अभियान 1 नवंबर से 30 नवंबर तक प्रतिदिन चलाया जाएगा इसमें विशेष तौर पर ब्लॉक, नगर पालिका और पशुपालन विभाग की टीमें लगाई गई है। बताते चलें कि पशुओं के चारे का पैसा भी अब सरकार ने 30 रुपए से बढ़कर ₹50 प्रतिदिन कर दिया
है। इस अभियान मे सभी टीमों को कड़े निर्देश दिए हैं जिसके तहत आवारा घूमने वाले मवेशियों को पड़कर उनको पास की गौशालाओं में रखने का कार्य किया जा रहा है।
इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह ने बताया कि सरकार के आदेश अनुसार 1 नवंबर से 30 नवंबर तक यह अभियान ब्लॉक क्षेत्र में लगातार प्रतिदिन गठित टीमों द्वारा और स्वयं जाकर चलाया जा रहा है और मैं ब्लॉक क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि पशुपालका पालतू जानवरों को ना छोड़े अगर ऐसी कोई सूचना मिलती है तो उन पशुपालकों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी ब्लॉक की ओर से लगातार या अभियान जारी रहेगा बताएं कि लगभग दो दर्जन से अधिक हाईवे और गलियों में आवारा घूम रहे पशुओं को पड़कर पास के गौशालाओं में छोड़ा गया इस अभियान के दौरान एसडीएम डॉक्टर अवनीश कुमार खंड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह एवं अपनी समस्त टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *